Whatsapp status Hide कैसे करे? online

आप सभी whatsapp चलाते हैं ऐसे आप जानना चाहते हैं whatsapp में स्टेटस Hide कैसे करें स्टेटस नहीं दिखाना है तो क्या करे?
आप में से बहुत सारे लोग Whatsapp पर status शेयर करते हैं ऐसे में आप चाहते हैं कि कई सारे ऐसे लोग हैं जो आपके व्हाट्सएप स्टेटस को नहीं देख सके इसके लिए व्हाट्सएप में एक फीचर दिया है जिसकी मदद से आप अपने व्हाट्सएप स्टेटस को कंट्रोल कर सकते है यानी कि कौन से व्यक्ति को आपको स्टेटस दिखाना है और कौन सा व्यक्ति आपके स्टेटस को नहीं देख सकता है यह आप पर निर्भर करता है अब उसे सेटिंग को कैसे ऑन करेंगे यह हम आज की पोस्ट में आपको बताएंगे।
 

Whatsapp status Hide कैसे करे?

#Step-1 Whatsapp को ओपन करें
#Step-2 Whatsapp में सबसे ऊपर राइट में 3 डॉट का विकल्प मिलेगा है उस पर क्लिक करें
Whatsapp-Status-Hide-Kaise-kare-
 #Step-3 WhatsApp सेटिंग में जाएं
#Step-4 WhatsApp सेटिंग के अंदर प्राइवेसी के विकल्प का चयन करें
Whatsapp Status Hide Kaise kare

 #Step-5 व्हाट्सएप प्राइवेसी में आपको स्टेटस का विकल्प मिलेगा प्राइवेसी विकल्प का चयन करें।

  • My contacts 
  • My contacts except 
  • Only share with
#Step-6 यहां पर My Contacts Except विकल्प का चयन करें।
Whatsapp Me status hide kaise kare online
#Step-7 व्हाट्सएप स्टेटस नहीं दिखाना है अब आप उसका नंबर सेलेक्ट कर दें और नीचे Done का ऑप्शन आएगा उसे पर क्लिक कर दें।
 
 
 
Whatsapp Me status hide kaise kare online
अब जब भी आप कोई भी स्टेटस व्हाट्सएप पर अपलोड करेंगे या शेयर करेंगे तो नंबर से होने के बाद भी उसे व्यक्ति को आपका स्टेटस दिखाई नहीं देगा और अगर वह व्यक्ति स्टेटस लगाता है तो आप उसके स्टेटस को आसानी से देख सकते हैं।
 
बहुत बार जब आप Whatsapp पर किसी से बात करते है तो उसके आप कब तक ऑनलाइन थे पता चल जाता है ऐसे में online hote hue bhi online na dikhe Whatsapp में online Hide करने के लिए आप Whatsapp के इस ख़ुफ़िया सेटिंग का उपयोग कर सकते है
 

Whatsapp में online Hide कैसे करे?

#Step-1 Whatsapp को Open करें
#Step-2 Whatsapp में सबसे ऊपर राइट में 3 डॉट का विकल्प मिलेगा है उस पर क्लिक करें
#Step-3 WhatsApp सेटिंग में जाएं
#Step-4 WhatsApp सेटिंग के अंदर प्राइवेसी के विकल्प का चयन करें

#Step-5 Last Seen And Online के विकल्प का चयन करें
#Step-6 यहां पर Nobody पर क्लिक करें

Whatsapp Status Hide Kaise kare last

अब यदि जब भी आप ऑनलाइन आते हैं और कोई भी व्यक्ति आपसे चैट कर रहा है तो उसको आपका ऑनलाइन नहीं सो होगा।

 


Whatsapp online Hide Settings

इस सेटिंग में आपको तीन विकल्प देखने को मिलते हैं

  • Everyone
  • My contacts
  • My contacts except
  • Nobody

Everyone आप इस विकल्प का चयन करते हैं तो जब भी आप ऑनलाइन आते हैं कोई भी व्यक्ति चाहे आपका नंबर व से करता है या फिर नहीं करता है वह आपके ऑनलाइन आने की स्थिति को देख सकता है

My contacts इस विकल्प का चयन करने पर आपके मोबाइल में जितने भी नंबर से हैं सिर्फ वही लोग आपके ऑनलाइन आने की स्थिति को देख सकते हैं यह जान सकते हैं
My contacts except आप इस विकल्प का चयन करते हैं तो जिसको भी इस लिस्ट में सेलेक्ट कर देंगे उनको छोड़कर बाकी सभी आपके ऑनलाइन आने की स्थिति को देख सकते हैं
Nobody इस विकल्प का चयन करने पर कोई भी व्यक्ति आपके ऑनलाइन आने की स्थिति को नहीं देख सकता है

हाइड स्टेटस का मतलब क्या होता है?

व्हाट्सएप में हाइड स्टेटस का मतलब हुआ जब भी आपको स्टेटस अपने व्हाट्सएप पर लगाते हैं तो ऐसे में जिस व्यक्ति को अपने हाइड कर रखा है वह आपके व्हाट्सएप स्टेटस को नहीं देख सकता है और बाकी लोग आपके व्हाट्सएप स्टेटस को देख पाएंगे।

व्हाट्सएप पर स्टेटस छुपाएं कैसे करें?

यदि आप अपने व्हाट्सएप में स्टेटस लगाते समय किसी से अपना व्हाट्सएप स्टेटस छुपाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको निम्न स्टाफ को फॉलो करना होगा।

  • अपने फोन में व्हाट्सएप ओपन करें और स्लाइड करके स्टेटस पर जाएं।
  • सबसे ऊपर दाएं तरफ आपको तीन डॉट दिखाई देंगे जिस पर आपको क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपको स्टेटस प्राइवेसी का विकल्प मिलेगा स्टेटस प्राइवेसी का चयन करें।
  • अब यहां पर आपको तीन विकल्प मिलेंगे –
  1. My contacts
  2. my contacts except

only share with

अब यहां पर आपको दूसरे विकल्प my contacts except का चयन करना है और यहां पर आप जिसको भी हाइड करना चाह रहे हैं उसके नंबर का चयन कर लेना है और इसके पश्चात Done पर क्लिक कर देना है।
अब जब भी आप अपना स्टेटस लगाएंगे तो जिस व्यक्ति को अपने यहां पर सिलेक्ट किया है वह आपके व्हाट्सएप स्टेटस को नहीं देख पाएगा।

व्हाट्सएप स्टेटस कैसे छुपाएं और देखें?

आप यदि अपने व्हाट्सएप स्टेटस में चाहते हैं कि कोई आपका व्हाट्सएप स्टेटस ना देखे तो उसके लिए आप Whatsapp की सेटिंग में जाकर स्टेटस प्राइवेसी को my contacts except या only share with कर सकते है।
अब यदि आप माय कांटेक्ट एक्सेप्ट पर क्लिक करते हैं तो जिस भी व्यक्ति को आप सेलेक्ट करेंगे वह व्यक्ति आपके व्हाट्सएप स्टेटस को नहीं देख पाएगा।
only share with में आप जिसको सेलेक्ट करेंगे केवल वही व्यक्ति आपके स्टेटस को देख सकता है। बाकी और किसी को भी आपका व्हाट्सएप स्टेटस नहीं दिखेगा।

प्राइवेट व्हाट्सएप स्टेटस कैसे लगाएं?

अपने फोन में व्हाट्सएप को ओपन करें इस स्टेटस में जाए ऊपर 3 डॉट पर क्लिक करें status Privacy के विकल्प का चयन करें अब यहां पर आपको only share with पर क्लिक करना है और इस लिस्ट में आप जिसको भी चाह रहे हैं कि वही सिर्फ आपके व्हाट्सएप स्टेटस को देखे उसका नंबर आप यहां पर सेलेक्ट कर सकते हैं अब जब भी आप व्हाट्सएप स्टेटस लगाएंगे तो जिस भी व्यक्ति को अपने only share with वाले लिस्ट में चुना है वही व्यक्ति आपके व्हाट्सएप स्टेटस को देख सकता है।

क्या आप छुपे हुए व्हाट्सएप स्टेटस देख सकते हैं?

आपके मन में यह सवाल अक्सर आता होगा की Hide whatsapp status kaise dekhe यदि किसी भी व्यक्ति ने स्टेटस में आपको हाइड कर रखा है और आप उसका व्हाट्सएप स्टेटस देखना चाहते हैं तो ऐसी कोई भी सुविधा व्हाट्सएप में नहीं दिए जिसके माध्यम से आप वह स्टेटस देख सके क्योंकि यह व्हाट्सएप की प्राइवेसी का उल्लंघन है इसी वजह से आप किसी भी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन से भी छुपाए गए व्हाट्सएप स्टेटस को नहीं देख सकते हैं।

Whatsapp पर status ना दिखे तो क्या करे ?

सबसे पहले या सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका फोन में इंटरनेट सुविधा ठीक प्रकार से कम कर रही है या फिर नहीं अभी-अभी बाकियों का व्हाट्सएप स्टेटस आपके व्हाट्सएप पर दिख रहा है तो इसका अर्थ हुआ कि जिस भी व्यक्ति का व्हाट्सएप स्टेटस आपको नहीं दिख रहा है उसे व्यक्ति ने आपको व्हाट्सएप स्टेटस की प्राइवेसी में हाइड कर रखा है तो आप उसके व्हाट्सएप स्टेटस को नहीं देख सकते।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *