Ola kaise book karen | सिर्फ 5 मिनट में Ola book करना सीखे

नमस्कार दोस्तों यदि आप कहीं जाने की सोच रहे हैं और आपके पास अपना खुद का आने-जाने का साधन नहीं है ऐसे में आप एक सुविधाजनक ola कैब बुक कर सकते हैं। Ola kaise book karen यदि आप भी जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही website पर आये है जिसमे हम आपको बताएँगे ola kaise book kiya jata hai कम पैसे में आप एक सुविधाजनक कैब बुक करके अपने यात्रा को और अच्छा बना सकते हैं।

Ola kaise book karen | सिर्फ 5 मिनट में Ola book करना सीखे

ओला कैब कैसे बुक करें आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे ओला कैब बुक करने का तरीका जिसकी मदद से आप ओला कैब को घर बैठे आसानी से कहीं से भी बुक कर सकते हैं। ओला कैब बुक करने की प्रक्रिया क्या है।

ओला बुक कैसे किया जाता है?

Ola book करने के लिए आपको बताये गए step को फॉलो करना होगा तभी आप Ola book कर पायगे इसमें हमने आपको सारे step को ठीक प्रकार से बताये जिसे ध्यानपूर्वक पढ़े

Step 1 अपने फोन के Google Play Store पर जाए और वहा पर Ola search करे सबसे पहले नंबर पर आपको Ola एप्लिकेशन देखने को मिलेगी।

Step 2 अपने फोन में Ola एप्लिकेशन पर क्लिक करके इंस्टॉल कर लेना है। जिस तरह आपको नीचे दिए गए इमेज में दिखाया गया हैं।

ola kaise book kare

Step 3
Continue with phone number पर क्लिक करे

Step 4
अपना मोबाइल नंबर भरे और next पर क्लिक करे अब आपके भरे गए मोबाइल नंबर पर एक otp आएगा जिसे आप भरना है।
OTO ठीक तरह से भरे नही तो आप आगे नही जा पाएंगे

ola kaise book kare

Step 5

OTP भरने के बाद आपके फोन में जितने परमिशन मागे जाते है इस एप्लिकेशन पर वो सब आपको Allow कर देना हैं।

Step 6
जिस लोकेशन पर आप जाना चाहते हैं उसकी लोकेशन यहां पर इंटर करें इसके ठीक ऊपर आपको अपनी लोकेशन दिख जाएगी यदि वह ठीक नहीं दिखती तो आप उस पर भी क्लिक करके उसे दोबारा से सेट कर सकते हैं।

ola kaise book kare

Step 7

अब यहां पर आपको ओला में भी कई सारी टाइप देखेंगे जैसे mini, bike, super car, और इन सबके आगे इनकी कीमत लिखी होगी इसमें से किसी एक पर क्लिक करके आप book any
पर क्लिक करे आपके मोबाइल एप्लीकेशन पर एक OTP आएगा जो Ola app में ही आपको देखने को मिलेगा आपकी राइड यानी ओला बुक हो जायेगी और जब Ola आपके यहां आ जायेगी तो Ola cab ड्राइवर को आपको ये OTP देना होगा तभी आपकी राइड कन्फर्म होगी।

Ola Book करने के बाद आप अपने Ola app में गाड़ी नंबर ड्राइवर नाम मोबाइल नंबर इत्यादि देख सकते है।mइसमें किसी भी तरह का कोई स्कैम नही हो सकता है।

ओला बुक करने के लिए कौन सा ऐप है?

ओला बुक करने के लिए ओला कैब एप्लीकेशन का इस्तेमाल करे | जो आपको प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जायेगा आप यहाँ से click करके भी OLA Cab App Install कर सकते है |

क्या बिना ऐप के ओला बुक किया जा सकता है?

olacabs.com की वेबसाइट पर जाये वहां अपनी एरिया का लोकेशन भरे और जहा जाना है उसकी लोकेशन भरे बाकी सभी प्रक्रिया एप्लीकेशन की तरह सामान होती है|

ओला कैब बुकिंग स्टेटस कैसे चेक करें?

जब आप ओला बुक करते हैं तो वहां पर ही आपको स्टेटस शो करता है कि और कितने समय में आपका ओला कैब आपकी लोकेशन पर पहुंच जाएगी यदि दिए गए समय पर नहीं पहुंचती है तो वहां पर आपको ड्राइवर का नंबर भी मिल जाता है जिस पर क्लिक करके आप उसे ड्राइवर को कॉल करके भी पूछ सकते हैं कि आपकी ओला कैब और कितने समय में आपके दिए गए लोकेशन पर पहुंचेगी।

इसे भी पढ़े

ओला कितने लोगो को Allow करता  है?

ओला में तीन तरह की कैब होती है। Micro & Mini, Prime Seden, Prime SUV इसी आधार पर यह निर्भर करता है की अधिकतम कितने लोग बैठ सकते है। और कुछ 3- 4 छोटे बैग भी रख सकते है।

  1. अब यदि आप Micro & Mini बुक करते हैं तो उसमें अधिकतम 4 लोग ही बैठ सकते हैं।
  2. यदि आप Prime Seden बुक करते हैं तो इसमें 4 लोग बैठ सकते हैं इसमें आपको सामान अधिक रख सकते है।
  3. यदि आप Prime SUV बुक करते हैं तो इसमें अधिकतम 6 लोग ही बैठ सकते हैं इसमें भी आपको सामान रखने की अच्छी व्यवस्था मिल जाती है।

ओला प्रति घंटा किराया क्या है?

यदि आप कही रोकते है गाड़ी तब शुरुआत के दो घंटे का किराया लगभग 25 से 30 रूपए लेता है। किराया लगभग 9 रूपए प्रति किलोमीटर की दर से लागू होता है।

क्या ओला को पहले से बुक किया जा सकता है?

बिलकुल ओला आप पहले से बुक कर सकते है लेकिन यदि आपने ज्यादा पहले बुक कर लिया तो आपको किराया ज्यादा देना पड़ सकता हैं।

क्या हम एक महीने के लिए ओला बुक कर सकते हैं?

ओला का उपयोग आप केवल एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए कर सकते हैं अब वह आप 1 महीने करना चाहे तो कर सकते हैं लेकिन आपको अलग-अलग ओला मिल सकती है आपको एक महीने के लिए बुक करना है तो ऐसे में आप ड्राइवर से बात कर सकते हैं और व्यक्तिगत रूप से उसे डील करने के बाद आप उसे बुक कर सकते हैं ओला की तरफ से ऐसी कोई सुविधा नहीं है।

ओला 1 किलोमीटर के कितने रुपए लेती है?

ओला प्रति किलो मीटर 8:30 पैसे लगभग 9 रूपए चार्ज करती है

ओला में बाइक बुक कर सकते है क्या ?

जी हां ओला पर बाइक बुक करने की भी सुविधा अवेलेबल है जिस तरह से आप ओला कैब बुक करते है ठीक उसी तरीके से आप बाइक भी बुक कर सकते है।

क्या ओला के पास कस्टमर सर्विस है?

जी हां कोटा के पास भी कस्टमर सर्विस अवेलेबल है जिस पर आप किसी भी तरह का हाल ले सकते हैं। इसके लिए आपको ओला cabs.com पर जाना है और वहां पर कांटेक्ट की सेक्शन पर क्लिक करके आप जो भी ओला से संबंधित सहायता चाहते हैं वह से ले सकते हैं।

ओला का पैसा कैसे दिया जाता है?

ओला बुक करने के बाद जब आपको ओला आपके बताए गए लोकेशन पर ड्रॉप करती है तब आपको पैसे देने होते है यदि आप चाहें तो कैश में पैसे दे सकते है और यदि आप ऑनलाइन भुगतान करना चाहते है तो वह भी कर सकते है।

क्या ओला 24 घंटे उपलब्ध है?

लगभग जिस भी सिटी में ओला अपनी सर्विस प्रोवाइड करता है वह लगभग 24 घंटे ओला की सर्विसेज उपलब्ध रहती है।

क्या ओला रात में लड़कियों के लिए सुरक्षित है?

ओला हर किसी के लिए सुरक्षित है ओला पर रजिस्टर सभी ड्राईवर वा गाड़ी के मालिक की पूरी जानकारी ओला के पास होती है इसलिए यह आपके लिए सुरक्षित है।

क्या Ola  book करते समय आपको पैसे देनें होते है ?

Ola  book करते समय आपको कोई पैसे नहीं देने होते है Ola  book  करने के बाद जब Ola cab की सर्विसेज लेते है उसके बाद आपको पे करना होता है।

निष्कर्ष –  मुझे उम्मीद है ओला कैसे बुक करें या पोस्ट आपके लिए उपयोगी सिद्ध होगा धन्यवाद अपने विचार नीचे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं या हमसे सवाल भी कर सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *